देश

गुजरात में कोविड-19 अस्पताल में लगी आग, मरीजों को शिफ्ट किया गया

बोदेली: गुजरात के छोटा उदयपुर जिले के बोदेली शहर में दो मंजिला अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में बुधवार सुबह आग लग गई. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि बोदेली ढोकलिया पब्लिक हॉस्पिटल की दूसरी मंजिल पर लगी इस आग में कोई हताहत नहीं हुआ. वार्ड में इलाज करा रहे कोविड-19 के 10 रोगियों को अस्पताल की निचली मंजिल पर स्थानांतरित कर दिया गया और उनमें से कुछ को बाद में दूसरे अस्पतालों में भर्ती कराया गया.

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ महेश चौधरी ने कहा, “बुधवार सुबह कोविड​​-19 वार्ड के स्विच बोर्ड में शॉर्ट-सर्किट के बाद आग लग गई. कर्मचारियों ने अग्निशामक की मदद से आग पर काबू पाया गया.” उन्होंने कहा, “एहतियात के तौर पर, कर्मचारियों ने सभी 10 मरीजों को निचली मंजिल पर भेज दिया.”

चौधरी ने कहा कि बाद में तीन मरीजों को कोरोना वायरस की जांच में संक्रमित नहीं पाए जाने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई जबकि सात रोगियों को छोटा उदयपुर शहर के अन्य अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया. अस्पताल की दूसरी मंजिल को एक कोविड-19 वार्ड में परिवर्तित कर दिया गया था.

चौधरी ने कहा, “आग मामूली थी और हादसे में किसी व्यक्ति या संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचा. दूसरी मंजिल पर बिजली के तारों की जांच करने और बदलने में समय लगेगा. इसलिए हमने कोरोना वायरस रोगियों को कहीं और स्थानांतरित करने का फैसला किया है.” सात मरीजों में से दो को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि पांच को छोटा उदयपुर शहर के पॉलिटेक्निक कॉलेज में स्थापित कोविड देखभाल केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया.

छह अगस्त को, अहमदाबाद के एक अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में आग लगने से आठ कोविड रोगियों की मौत हो गई थी. घटना के बाद, राज्य सरकार ने ऐसी त्रासदी की पुनरावृत्ति से बचने के लिए राज्य के सभी अस्पतालों में अग्नि सुरक्षा जांच का आदेश दिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close