मध्यप्रदेश

नवीन भू-अभिलेख कार्यालय का राजस्व मंत्री ने किया लोकार्पण

मध्य प्रदेश भू-अभिलेख प्रबंध समिति के नव-निर्मित कार्यालय का लोकार्पण राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत ने किया। शासकीय केन्द्रीय मुद्रणालय भवन के भूतल में एक करोड़ 70 लाख 34 हजार रूपये की लागत से 6632 वर्ग फिट क्षेत्रफल में निर्मित सेन्ट्रलाइज्ड एयर कंडीशंड इस अत्याधुनिक कार्यालय में लगभग 40 अधिकारियों एवं कर्मचारियों के बैठने की व्यवस्था रखी गई है। इसके अलावा कॉन्फ्रेंस रूम, वीडियो कॉन्फ्रेसिंग रूम में प्रजेन्टेशन की सुविधाओं के साथ इंटरनेट कनेक्शन, मीटिंग रूम आदि की व्यवस्था भी की गई है।

कार्य स्थल पर स्वस्थ माहौल जरूरी

मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि इस कार्यालय के बनने से अधिकारियों एवं कर्मचारियों की कार्य-क्षमता और मनोस्थिति पर प्रभाव पड़ेगा। वे और अधिक सुव्यवस्थित ढंग से अपने कार्यो का निष्पादन कर सकेंगे। श्री राजपूत ने कहा कि कार्य-कुशलता के लिए कार्य स्थल पर स्वस्थ माहौल होना आवश्यक है। इसके पूर्व यह कार्यालय राजस्व राहत आयुक्त के भवन में संचालित किया जा रहा था। पर्याप्त सुविधाओं के न होने से इसे अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ मुद्रणालय भवन में स्थानांतरित किया गया है।

लोकार्पण के अवसर पर सचिव राजस्व एवं कंट्रोलर शासकीय मुद्रणालय श्री ज्ञानेश्वर पाटिल, उप कंट्रोलर श्री व्ही.के.सिंह, उप कंट्रोलर श्री विलास मंथनवार, कर्मचारी संघ के पदाधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने मंत्री श्री राजपूत का फूलमाला एवं पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close