Jabalpurमध्यप्रदेश

नियुक्ति दिनाँक से वरिष्ठता कर्मचारी का संवैधानिक अधिकार, जल्द ही आदेश जारी करें सरकार- शिल्पी सीवान

NEWS INVESTIGATION

सागर/ मप्र के शिक्षक अध्यापक अपनी मांगों को लेकर बीते कई वर्षों से सरकार के खिलाफ जाकर प्रदर्शन कर अपनी मांगे पूरी करते कहते आ रहे हैं जिसके लिए महिला शिक्षकों ने अपने केश भी मुड़वा लिए थे लेकिन सरकार की हवाहवाई घोषणाएं और शिक्षक हित मे उनके भविष्य के लिए कोई योजना न करना , शिक्षकों के भविष्य और बुढ़ापे की चिंता बना हुआ है। जिसके लिए प्रदेश भर में लगातार प्रदर्शन हो रहें हैं।

सागर में अध्यापक संगठन ने प्रदर्शन करते हुए कहा कि- किसी भी कर्मचारी की नियुक्ति दिनाँक से वरिष्ठता उसके सेवाकाल को प्रमाणित करता है एवं उसी के अनुरूप उसकी सेवाशर्तो का निर्धारण, मूल्यांकन होता है एवं तत्पश्चात पेंशन कि पात्रता होती है उक्त विचार एवं उद्द्बोधन आज़ाद अध्यापक संघ की प्रांताध्यक्ष शिल्पी सीवान ने सागर के रविन्द्र भवन में आयोजित संवर्गहितार्थ कार्यक्रम में हजारों हजार शिक्षक साथियों को संबोधित हुवे कहा। सभा को प्रमुख रूप से कर्मचारी जगत के नेता आरिफ अंजुम, शिवराज वर्मा, हीरानंद नरवरिया, आशीष दुबे,संतोष लहरिया,अजीतपाल यादव,अरुण दुबे,राजेश मिश्रा आदि ने संबोधित किया। प्रांतीय संयोजक रमाशंकर तिवारी ने अपने संबोधन में कहा कि वरिष्ठता, पुरानी पेंशन के साथ अनुकंपा नियुक्ति भी बेहद अहम है कर्मचारी की मरणोपरांत उसके पूरे परिवार को भीषण समस्याओं का सामना करना पड़ता है परिवार को इस विभीषिका से बचाने के लिए सरकार को बिना किसी बंधन के अनुकंपा नियुक्ति देकर एक व्यक्ति नहीं एक पूरे परिवार का जीवन संरक्षित किया जाना चाहिये,साथ ही उन्होनें कहा कि म.प्र के कर्मचारी जगत की एकमात्र प्रांताध्यक्ष शिल्पी सीवान के विराट नेतृत्व में आज संपूर्ण शिक्षक वर्ग एकजुट हुआ है, शिक्षकों ने अपनी एकजुटता और समस्याओं के समाधान तक प्रदर्शन को बरकरार रखने कहा है। जिसमे इनके द्वारा बताया गया कि अब हमें अपने सेवाकाल जीवन के लिये,पुरानी पेंशन के लिए प्रांताध्यक्ष के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना है तभी सफलता भी मिलेगी और समाधान भी होगा।

👉हजारों शिक्षक हुए लामबंद
इस विशाल कार्यक्रम में मप्र के सभी जिलों से पहुंचे शिक्षक सुबोध झारिया, अनुराग दुबे, अखिलेश पांडे, राधेष्याम सरावगी, उमेश गर्ग, देवेंद्र कुलरहा कटनी एवं जिमी सक्सेना, महेंद्र पांडेय, बनवारी लाल जादौन, आलोक गुप्ता, धीरेंद्र ठाकुर, खिलान सिंह, आरती लोधी, हीरालाल परस्ते, लक्ष्मण साहू, इंद्रदेव मौर्य आदि पदाधिकारियों के साथ संभाग के हजारों की संख्या में शिक्षक साथियों एवं मातृशक्तियो की गरिमामय उपस्थिति पर कार्यक्रम में विभिन संघ, संगठनों के नेतृत्वकर्ता,पदाधिकारियों की उपस्थिति रही। विशाल कार्यक्रम का सफल संचालन कर्मचारी नेता शैलेन्द्र सिंह गम्भीरिया एवं आभार प्रदर्शन आज़ाद अध्यापक संघ जिलाध्यक्ष श्री राजकुमार लोधी द्वारा प्रकट किया गया था।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close