टॉप न्यूज़देश

Mi17- V5 हेलीकॉप्टर हादसे में सेना के शीर्ष अधिकारी CDS जनरल विपिन रावत उनकी पत्नी मधुलिका एवं अन्य सैन्य अधिकारि मृत…

News Investigation
तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कुन्नूर में बुधवार को दोपहर करीब 12 बज के 20 मिनट पर हुए एक हेलीकॉप्टर हादसे Helicopter Crash में राष्ट्र के शीर्ष सैन्य अधिकारी और पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल विपिन रावत Vipin Rawat का निधन हो गया। इस हादसे में CDS और उनकी पत्नी समेत 12 लोग जो कि सैन्य अधिकारी थे की मौत हो गई। बताया जाा रहा है कि CDS एक विशेष विमान बुधवार सुबह करीब नौ बजे दिल्ली से रवाना हुए । इसमें उनकी पत्नी समेत नौ लोग सवार थे। विमान सुबह 11.35 बजे सुलूर वायुसेना हवाईअड्डा पहुंचा , इसके बाद वे वायु सेना के Mi-17V5 हेलीकॉप्टर में सुबह 11.45 बजे 14 लोग, जिसमें 5 चालक दल के सदस्य और CDS रावत और पत्नी सहित 9 लोग, विलिंगटन के लिए रवाना हुए । वहाँ CDS जनरल बिपिन रावत आज स्टाफ कोर्स के फैकल्टी और छात्र अधिकारियों को संबोधित करने के लिए डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज, वेलिंगटन (नीलगिरी हिल्स) के दौरे पर थे। परन्तु होनी को कुछ और ही मंजूर था । दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर कटेरी इलाके के नंचपा चथरम में उनका हैलीकॉप्टर क्रैश हो गया ।
जहां दुर्घटनास्थल है वहां से वेलिंगटन आर्मी कैंप के बीच की दूरी करीब 16 किलोमीटर है।
एवं दुर्घटनास्थल से वेलिंगटन आर्मी कैंप पहुंचने में महज पांच मिनट का समय लगता है ।
भारतीय वायुसेना ने CDS के निधिन की पुष्टि करते हुए ट्वीट किया, ‘गहरे अफसोस के साथ अब यह पता चला है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत और उसमें सवार 11 अन्य लोगों की मौत हो गई है।’ वायुसेना ने कहा कि हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जनरल रावत के नई दिल्ली स्थित आवास पहुंचे और उनके परिजनों से मुलाकात की। सीडीएस जनरल बिपिन रावत एवं अन्य सेन अधिकारियों के निधन की खबर सुनकर राष्ट्रपति महामहिम रामनाथ कोविंद अपना दौरा बीच में ही रद्द कर वापस लौट रहे हैं ।
देश मे शोक की लहर
CDS जनरल बिपिन रावत के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एवं गृह मंत्री अमित शाह सहित अन्य राजनीतिक हस्तियों ने गहन शोक व्यक्त किया है । CDS सहित अन्य सैन्य अधिकारियों के निधन से संपूर्ण देश में शोक की लहर है ।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close