टॉप न्यूज़मध्यप्रदेश

स्वच्छता रैली के दौरान शिक्षक को कार ने कुचला, शिक्षक की मौत, एक घायल : गोसलपुर थाना अंतर्गत नेशनल हाईवे 30 रामपुर गांव की घटना

तेज गति से आती कार को देख शिक्षक ने बच्चों को हटाया और खुद की जान गवाई सिहोरा 

न्यूज़ इन्वेस्टिगेशन

सिहोरा राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 जबलपुर-सिहोरा फोरलेन सड़क मार्ग पर गुरुवार को दोपहर एक बजे के लगभग गांधीग्राम के आगे रामपुर में शासकीय प्राथमिक शाला रामपुर के शिक्षकों व बालक बालिकाओं द्वारा शिक्षा जागरूकता पैदल रैली निकालते समय सिहोरा से जबलपुर की ओर जा रहे एक अज्ञात कार ने तेज गति से लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते रैली में रहे सहायक शिक्षक जय प्रकाश मेहरा (49)  निवासी गांधीग्राम को टक्कर मार दी, जिससे शिक्षक जयप्रकाश लहूलुहान होकर सड़क किनारे गिर गया उसके सिर में अत्यधिक चोट लगने से घायल अवस्था में उसे जबलपुर के निजी अस्पताल वह मेडिकल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। वहीं अज्ञात वाहन ने इसी स्थान पर एक बाइक चालक को ही टक्कर मारी। जिससे बाइक चालक भी घायल है उसे जबलपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार  संकुल केंद्र गांधीग्राम के अंतर्गत आने वाली शासकीय प्राथमिक शाला रामपुर में साक्षरता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया था। रैली विद्यालय से प्रारंभ होकर गांव में भ्रमण कर रही थी। इस दौरान रामपुर स्कूल के चंद कदम आगे रैली पहुंची ही थी कि पीछे से एक अज्ञात कार ने शिक्षक को सीधी टक्कर मार दी।

◆ शिक्षक ने दोनो हाथों से बच्चों को किनारे किया

ग्राम रामपुर के  प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा बताया गया कि सिहोरा से जबलपुर की ओर जा रहे तीव्र गति की कार को बच्चों की रैली की ओर आते देख बच्चों को दोनों हाथों से किनारे किया बच्चों को किनारे करने के बाद शिक्षक जब तक संभल पाते की कार ने शिक्षक को टक्कर मार दी और शिक्षक सिर के बल सड़क पर ही गिर पड़े और लहूलुहान हो गए।

◆ 5 सितंबर को जिला शिक्षा अधिकारी ने किया था सम्मानित
शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले होनहार शिक्षक जय प्रकाश मेहरा जो कि बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कारों का भी पल्लवन कर रहे थे उनके इस उत्कृष्ट कार्य के लिए 5 सितंबर को संकुल स्तर पर जिला शिक्षा अधिकारी जबलपुर द्वारा जिला सम्मान समारोह में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया था।

◆ घटना स्थल पर पहुंचे शिक्षक

घटना की जानकारी लगते ही घटनास्थल पर संकुल प्राचार्य शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डॉ राकेश शर्मा,जेके उपाध्याय व अन्य शिक्षक पहुंचे एंबुलेंस की सहायता से घायल अवस्था में शिक्षक को भर्ती कराने के लिए जबलपुर भेजा।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close