टॉप न्यूज़

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के औचक दौरे के दौरान 5 अधिकारी-कर्मचारियों को किया सस्पेंड

अच्छे कार्य करने वाले अधिकारी हुए सम्मानित

जबलपुर – मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान अचानक डिंडोरी जिले के शहपुरा विकासखंड के अंतर्गत बिलगांव मध्यम सिंचाई परियोजना (बिलगढ़ा बांध) का निरीक्षण करने पहुंचे। बांध में जहाँ-जहाँ सीपेज हो रहा है उसका निरीक्षण किया तथा इसकी जांच के लिए भोपाल से टीम भेजने के निर्देश दिए । श्री चौहान ने इस दौरान जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री वीजीएस सांडया को मौके पर ही सस्पेंड किया, वहीं सब इंजीनियर एस के चौधरी को भी निलंबित कर दिया गया। डब्ल्यूआरडी के एसडीओ श्री एमके रोहतास को भी लापरवाही पर निलंबित कर दिया। बांध के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री श्री चौहान शासकीय हाई स्कूल बिलगांव पहुंचे, जहां बच्चों से शैक्षणिक व्यवस्था की जानकारी ली। इस दौरान बच्चों से मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पूछा कि औद्योगिक क्रांति कहां से शुरू हुई, भाप का इंजन किसने बनाया, मोटा अनाज में कौन-कौन सी फसल आती हैं, बिलगांव में कौन-कौन सी फसल ली जाती हैं ? उन्होंने बच्चों से प्रदूषण नियंत्रण के उपाय पूछे । बच्चों से सकारात्मक सकारात्मक उत्तर मिलने पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उन्हें पुरस्कार स्वरूप एक-एक पेन दिए। पुरस्कार पाने वाले बच्चों में सागर साहू, हरी साहू और कुमारी ज्योति साहू है।

नल जल योजना समय सीमा में पूर्ण की जाएगी. विद्युत व्यवस्था का उन्नयन किया जाएगा

शहपुरा क्षेत्र के भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान बरगांव पहुंचे जहां चर्चा के दौरान ग्रामीणों ने पेयजल व बिजली की समस्याओं को सामने रखा गया। जिस पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि नल जल योजना का कार्य समय पर पूरा कर लिया जाएगा। साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में विद्युत की समस्याओं का निराकरण किया जाएगा और विद्युत व्यवस्था का उन्नयन किया जाएगा। उन्होंने गांव की स्थानीय समस्याओं के निराकरण के लिए सोमवार और मंगलवार को शिविर लगाने के निर्देश दिए। बरगांव के बाद मुख्यमंत्री श्री चौहान बड़झर पिपरिया स्थित आश्रम शाला का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने यहाँ बच्चों से बिस्तर, कंबल, स्वेटर व भोजन आदि के बारे में जानकारी प्राप्त की, साथ ही शैक्षणिक व्यवस्था की जानकारी ली । आश्रम शाला में लापरवाही व अनुपस्थिति के कारण संबंधित आश्रम के अधीक्षक कमलेश गोलिया को सस्पेंड कर दिया गया है। इसी प्रकार ग्राम ग्राम पंचायत अमठेरा के पोषक ग्राम बड़झर पिपरिया में किसानों के द्वारा बीज वितरण संबंधी शिकायत पर डिप्टी डायरेक्टर एग्रीकल्चर अश्वनी झारिया को निलंबित कर दिया गया।

◆ अच्छे कार्य करने वाले अधिकारी हुए सम्मानित

जिले में अच्छे कार्य करने वाली अधिकारी- कर्मचारियों को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शहपुरा हेलीपैड में पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया और कहा कि जनकल्याण के कार्यों को बेहतर ढंग से संपादित करें। राज्य शासन अच्छे कार्य करने वालों को हर समय सम्मानित करेगा तथा लापरवाही व उदासीनता बरतने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को छोड़ा नहीं जाएगा । उन पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close