टॉप न्यूज़

कंप्यूटर साइंस से बीई और एलएलबी के छात्र एटीएम तोड़कर लूटने पहुचे थे, गिरफ्तार

जबलपुर/  माता पिता अपने बच्चों को छोटी सी नोकरी में भी बच्चो को अच्छी पढ़ाई कराते हैं जिससे डिग्री मिलने के बाद कोई इज्जतदारी की नौकरी या व्यवसाय कर सकें लेकिन इन युवकों ने लूट करने की असफल कोशिश करके परिजनों के अरमानों को मिटा दिया। ये एटीएम में लूट करने गए दोनों आरोपी पढ़े लिखे हैं जिनमे एक नए बीई किया हुआ है और दूसरे ने एलएलबी में दाखिला लिया हुआ है।
           थाना बरेला क्षेत्र की शाखा प्रबंधक श्रीमती शायन्तनी चौधरी उम्र 43 वर्ष शाखा प्रबधंक यूको बैंक शाखा नरई गौर सालीवाड़ा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि दिनांक 9-8-23 की शाम लगभग 5-30 बजे बैंक बंद करके घर चले गये थे। जिसके अगले दिन सुबह लगभग साढ़े दस बजे बैंक खोले, तब देखे कि एटीएम का केमरा बंद दिख रहा था। तभी एटीएम में जाकर देखी तो एटीएम में लगे कैमरे में स्प्रे लगा था एटीएम के कैमरे के तार कटे थे एटीएम का ढक्कन खुला था उसने कैमरे चैक किया तो दिनंाक 10-8-23 की रात लगभग 1बजकर 50 मिनट  से रात्रि 2 बजे के बीच कोई 2 अज्ञात व्यक्ति एटीएम का दरवाजा तोड़कर अंदर आकर एटीएम में लगे कैमरे में स्प्रे लगाते दिख रहे हैं एवं एटीएम में तोड़फोड़ कर नुकसान पहुॅचाये हैं चोरी करने का प्रयास किये हैं रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 491/23 धारा 457, 380, 511, 427 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
👉एटीएम कार्ड फंसा रह गया और जल्दी दबोचे गए
              इस दौरान घटना स्थल के निरीक्षण पर एटीएम मशीन में एक एटीएम कार्ड विमला शर्मा के नाम का फंसा हुआ मिला था, पतासाजी करते हुये श्रीमति विमला शर्मा निवासी सुभाष नगर धनवंतरी नगर से पूछताछ की गयी तो बेटे रियान उर्फ विवेक शर्मा के द्वारा उक्त एटीएम कार्ड उपयोग करना बताया। रियान उर्फ विवेक शर्मा उम्र 20 वर्ष से सघन पूछताछ की गयी तो अपने साथी अभिषेक मेहरा निवासी भगत सिंह वार्ड कटनी के साथ मिलकर सालीवाडा स्थित एटीएम  से रूपये चुराने के उद्देश्य से घटना को अंजाम देना स्वीकार किया।
                अभिषेक मेहरा उम्र 30 वर्ष को सरगर्मी से तलाश कर अभिरक्षा मे लेते हुये सघन पूछताछ की गयी तो रूपयों के लिये एटीएम में चोरी करने के उद्देश्य से अपने  साथी रियान उर्फ विवेक शर्मा से बातचीत करके सालीवाड़ा स्थित एटीएम को एक बार देख चुका था जिसके बाद चोरी करने की योजना बनाई ।
👉कंप्यूटर साइंस से बीई और एलएलबी के छात्र हैं आरोपी
माता पिता अपने बच्चों को छोटी सी नोकरी में भी बच्चो को अच्छी पढ़ाई कराते हैं जिससे डिग्री मिलने के बाद कोई इज्जतदारी की नौकरी या व्यवसाय कर सकें लेकिन इन युवकों ने लूट करने की असफल कोशिश करके परिजनों के अरमानों को मिटा दिया। योजना के अनुसार घटना दिनॉक की रात्रि को मोटर सायकिल से पहुंचे तथा मुंह मे कपड़ा बांधकर एटीएम में घुसते ही सबसे पहले कैमरे में स्प्रे मारा उसके बाद सीसीटीव्ही के वायर को कटर से काट दिये, तभी पुलिस की गाडी का सायरन सुनकर मोटर सायकिल से भाग गये।  उल्लेखनीय है कि एटीएम में चोरी करने के उद्देश्य से घुसा आरोपी अभिषेक मेहरा कम्प्यूटर साईंस से बी.ई किया हुआ है तथा रियान शर्मा ने बारहवीं पास करने के बाद इस वर्ष एल.एल.बी. में एडमीशन लिया है।
👉आरोपियों ने औजार इकठ्ठे कर लूटने पहुंचे
                  आरोपियेां के कब्जे से एक काले रंग का पिट्ठू बैग 1 लोहे का कटर,1 हथौडी, पन्नी का दस्ताना, 1 काले रंग का बैग, घटना के वक्त पहने हुये कपडे, काला एवं सफेद गमछा, 2 एन्ड्रायड मेाबाईल, , एवं स्प्रे तथा घटना में उपयोग की गई मोटर सायकिल एमपी 20 एमए 6216 जप्त करते हुये दोनेा आरोपियेां को मामले मे  गिरफ्तार किया गया।
Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close