टॉप न्यूज़

कांग्रेस की सत्ता लिप्ता ने देश का नुकसान किया…. राहुल समझ गये हैं, केदारनाथ ही उनका असली ठिकाना : योगी आदित्यनाथ

न्यूज़ इन्वेस्टीगेशन / विलोक पाठक 

भाजपा के स्टार प्रचारक एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज नरसिंगपुर पहुंचे उन्होंने करेली में नरसिंहपुर जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित किया । उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को सिर्फ समस्याएं दी हैं, जबकि भाजपा ने सतत रूप से समाधान प्रदान किए हैं। भाजपा ने समस्याओं के सहारे सत्ता पाने का षडयंत्र कभी नहीं किया, लेकिन कांग्रेसी यही करते रहे। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटैल ने कांग्रेस के गुंडाराज और आतंक से जिस तरह संघर्ष किया है, वो प्रेरणादायी है। नंगे पांव ही सड़कों पर निकल पड़ने वाले प्रहलाद जी ने कभी ये नहीं सोचा कि विधायक, सांसद और मंत्री बनना है।

भाजपा के पास स्पष्ट विजन

योगी ने कहा कि भाजपा के पास स्पष्ट विजन है। हमें गरीबों का कल्याण और मातृशक्ति के स्वाभिमान की रक्षा के संकल्प को आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कारण देश का विभाजन हुआ। कांग्रेस की अति सत्ता लिप्सा न होती तो जो कार्य आज हो रहे हैं, वे पहले भी हो सकते थे, लेकिन कांग्रेस ने कभी देश के बारे में नहीं सोचा। उन्होंने कहा कि लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटैल ने 1947 में सोमनाथ मंदिर के विकास की योजना तैयार की, लेकिन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने उसका विरोध किया। उत्तर प्रदेश में जैसे ही डबल इंजन की भाजपा सरकार आई। समस्याओं के समाधान होने लगे। उन्होंने कहा कि मुझे जब पता चला कि राहुल गांधी केदारनाथ मंदिर में दर्शन करने गये हैं तब मुझे लगा कि ये अच्छा है कि राहुल भी समझ गये कि उनके लिए सही रास्ता क्या है। उन्होंने बताया कि जब कांगे्रस की सरकार थी कुछ नहीं किया गया। मप्र में शिवराज सरकार ने महाकाल लोक का भव्य निर्माण कराया। काशी में शिवजी की अनूठी छटा दिखाई दे रही है। विकास की याजनाओं की बात करें तो हाईवे, रेलवे, एम्स की संख्या बढ़ रही है। पर्यटन की दृष्टि से भी हम नई ऊंचाईयों को स्पर्श कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पांच सौ सालों के संघर्ष के बाद आज वो शुभ दिन आ गया है, जब हम राममंदिर का निर्माण कर रहे हैं और 22 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा करेंगे।

हमने किया विरासत का संरक्षण

जब प्रहलाद पटैल केन्द्रीय संस्कृति थे तब उन्होंने देश के प्रत्येक प्राचीन स्थल को नया रूप प्रदान किया और पर्याप्त धनराशि उपलब्ध कराई। ये सभी कार्य कांग्रेस भी कर सकती थी, लेकिन नहीं किये गये। हमारी गरीब कल्याण की योजनाएं भी प्रगति पर हैं। शौचालय निर्माण, पीएम आवास, बिजली कनेक्शन, महिलाओं के लिए उज्ज्वला योजना भाजपा लेकर आई। कांग्रेस के पास कभी एक भी योजना ऐसी नहीं थी। कांग्रेस लोककल्याण नहीं करती, क्योंकि परिवार का कल्याण ज्यादा आवश्यक है। समाधान किया भाजपा ने।

प्रह्ललाद को धन्यवाद :योगी

भाषण के प्रारंभ में योगी ने कहा कि वे राम की धरती से आज भगवान विष्णु के अवतार नरसिंह भगवान की धरती नरसिंहपुर में आए हैं, ये उनका सौभाग्य है। उन्होंने प्रहलाद पटैल को यहां बुलाने के लिए धन्यवाद देते हुये कहा कि उन्होंने हैलीपैड पर ही देख लिया था कि प्रहलाद जी यहां के सर्वमान्य नेता हैं, लेकिन आग्रह ये है कि नरसिंहपुर के सभी प्रत्याशियों को रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाना है। उन्होंने कहा कि अच्छी बात ये है कि प्रहलाद जी के प्रत्याशी बनने से पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता का उत्साह बढ़ गया है।

योगी ने बदली है सोच

केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटैल ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धर्म, संस्कृति और विरासतों को लेकर देश की सोच में परिवर्तन किया है। उत्तर प्रदेश में उनके नेतृत्व में जो कायाकल्प हुये हैं, वे सब जानते हैं। पटैल ने कहा कि योगी के नेतृत्व से ही ये संभव हुआ कि अब तक हमने मंदिर टूटने का इतिहास पढ़ा है, लेकिन अब हम मंदिर निर्माण का इतिहास पढ़ सकेंगे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close