टॉप न्यूज़

कश्मीर के लिए साजिश रचने वाला आतंकी बांग्लादेश की ढाका जेल से भागा,

प्रतिबंधित इस्लामी आतंकी संगठन से जुड़े कुछ आतंकियों को जेल से छुड़ाया

विलोक पाठक

न्यूज़ इन्वेस्टीगेशन / ढाका की जेल में बंद प्रतिबंधित इस्लामी आतंकी संगठन जमातुल मुजाहिददीन से जुड़े कुछ आतंकियों को भी जेल से छुड़ाया गया है। बांग्लादेश में तख्तापलट के 24 घंटे के भीतर अलग-अलग जेलों में उपद्रवियों ने हमला बोला है। प्रतिबंधित इस्लामी छात्र संगठन समेत जमात-ए-इस्लामी और जमात-उल-मुजाहिदीन के आतंकियों समेत कई कट्टरपंथियों को बांग्लादेश में हुए तख्तापलट के बाद जेल से छुड़ा लिया गया है। इनमें से कुछ आतंकी और कट्टरपंथी, तो वह भी हैं जो कश्मीर के लिए पाकिस्तान की शह पर साजिशें रचते आए हैं।
बांग्लादेश में तख्तापलट के 24 घंटे के भीतर अलग-अलग जेलों में उपद्रवियों ने हमला बोला है। जानकारी के मुताबिक इनमें से एक महत्वपूर्ण ढाका की जेल में बंद प्रतिबंधित इस्लामी आतंकी संगठन जमातुल मुजाहिददीन से जुड़े कुछ आतंकियों को भी जेल से छुड़ाया गया है। सिर्फ इसी प्रतिबंधित आतंकी संगठन से जुड़े आतंकियों को ही नहीं छुड़ाया गया,बल्कि अलग-अलग जेल में बंद कई प्रतिबंध आतंकियों और कट्टरपंथियों को भी जेल से छुड़ाने की योजना बनाकर निकाल लिया गया है। क्योंकि यह सभी कट्टरपंथी और आतंकी बांग्लादेश में सरकार के खिलाफ थे। जमातुल मुजाहिदीन का का चीफ अंसार उल्लाह पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का बड़ा हैंडलर माना जाता है। 2020 के दौरान पाकिस्तान ने इसी संगठन और आतंकी को घाटी में माहौल खराब करने के लिए एक बड़ा टास्क भी दिया था।

बांग्लादेश में रहकर इन संगठन से जुड़े हुए कई कट्टरपंथी लगातार भारत के खिलाफ माहौल भी बनाते थे। बीते कुछ समय से बांग्लादेश में जब भारत के खिलाफ माहौल बनना शुरू हुआ,तो जमात उल मुजाहिदीन समेत जमात-ए-इस्लामी के कट्टरपंथी और प्रतिबंधित संगठन बांग्लादेश की सड़कों पर नारेबाजी करते थे। हालांकि बाद में शेख हसीना की सरकार ने सख्ती दिखाते हुए इन दोनों प्रतिबंधित संगठनों के कई कट्टरपंथी और आतंकियों को जेल के भीतर डाल दिया था। इनमें से आतंकी संगठन जमातुल मुजाहिदीन का चीफ अंसार उल्लाह पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की शह पर भारत के खिलाफ साजिश में शामिल रहा था। यह वह संगठन थे जो लगातार शेख हसीना के खिलाफ आवाज बुलंद करते थे। इसके अलावा बांग्लादेश में रह रहे हिंदू अल्पसंख्यकों पर भी इन संगठनों की ओर से जबरन अत्याचार करने जैसी घटनाओं की सूचनाएं आती रहती थीं। क्योंकि बांग्लादेश के भीतर अब इस बात को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है कि वहां के हिंदू अल्पसंख्यकों पर यही कट्टरपंथी जोर जबरदस्ती कर माहौल को और बदहाल करने की फिराक में हैं। जानकारी के मुताबिक बांग्लादेश में शेख हसीना की सरकार में कई मंत्री नजर बंद हो चुके हैं। मंत्री देश छोड़ने की फिराक में हैं। सूत्रों के मुताबिक सिर्फ इसी आतंकी ही नहीं बल्कि अन्य आतंकियों के जेल से छुड़ाए जाने पर भारत पूरी नजर बनाए हुए हैं।

NEWS INVESTIGATION    “The Real Truth Finder”

1176    51

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close