टॉप न्यूज़

व्यक्ति को कार सवार ने रौंदा… 12 घण्टे बाद भी सीएसपी और थाना प्रभारी को घटना की जानकारी नहीं..

NEWS INVESTIGATION "The Real Truth Finder"

◆ विलोक पाठक

न्यूज़ इन्वेस्टिगेशन / जबलपुर / देर रात ग्वारीघाट थाना अंतर्गत बिग बाजार के सामने जा रहे एक व्यक्ति को तेज रफ्तार कार सवार ने उड़ा दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। क्षेत्रीयजनों ने कार सवार को पकड़ लिया एवं उसी की कार में उसे तत्काल मेडिकल ले गए। जहां से उसे निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है एवं वह अभी भी बेहोश है तथा गंभीर हालत में है।

◆ पत्रकार ने दी कंट्रोल रूम को सूचना

रास्ते से निकल रहे पत्रकार ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी जिससे पुलिस वहां पहुंची तब तक घायल को क्षेत्रीय जन मेडिकल ले जा चुके थे। घायल के साथ एक बच्चा भी उपस्थित था जो की घबराकर रोते हुए अपने पापा को खोज रहा था। सूचना पर वहां परिजन पहुंचे तब तक पुलिस की डायल 100 आ चुकी थी जिसकी मदद से परिजनों को भी मेडिकल रवाना किया।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि बिग बाजार से एक व्यक्ति ट्राली में सामान लेकर रोड पार कर रहा था। इसी समय एक तेज रफ्तार कार ने उसे जोरदार टक्कर मार कर उड़ा दिया। जिससे घायल उछल कर सर के बल गिरा। सर से अत्यधिक खून बह जाने के कारण वह मौके पर ही बेहोश हो गया।

◆ ये कैसी सक्रियता…

सबसे दुखद पहलू यह कि इतनी बड़ी घटना हो जाने के बाद भी संबंधित थाने के थाना प्रभारी और सीएसपी को 12 घंटे बाद तक इसकी जानकारी नहीं थी। यदि सक्रियता की बात की जाए तो 12 घंटे तक किसी दुर्घटना की जानकारी अधिकारियों तक न पहुंचना अपने आप में सवालिया निशान है। जबकि घटना की सूचना कंट्रोल को दी गयी थी जिससे सेट पर तुरंत सक्रियता से प्रसारित किया गया था। इसके बाद एक पहलू यह भी है कि घटना के बाद मौके से गुजर रहे किसी दूसरे क्षेत्र के सीएसपी राठौड़ और एक थाना प्रभारी को लोगों ने रोका एवं सूचना दी थी। इसके बाद उन्होंने सेट पर जानकारी साझा करने के बाद वे आगे बढ़ गए। सम्भवतः वे नर्मदा दर्शन को जा रहे थे। बहरहाल जो भी हो खुद के क्षेत्र में घटना दूसरे दिन तक पता न होना सक्रियता का धरातली सत्य सामने आता है। समाचार लिखे जाने तक अधिकारियों को घायल का नाम तक पता नहीं था ।

1176      51     33

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close