Uncategorizedअपराधटॉप न्यूज़मध्यप्रदेशसिटी न्यूज़

थाना प्रभारी और स्टाफ पर फैक्टरी संचालक ने लगाए गम्भीर आरोप… न्यायालय ने लिया संज्ञान एवं मांगा जवाब…

न्यूज़🔍इन्वेस्टिगेशन

जबलपुर माढ़ोताल थाना क्षेत्र में संचालित एक फैक्ट्री पर हुई कार्रवाई को लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान उठ रहे हैं बताया जा रहा है कि विगत समय पुलिस ने फैक्ट्री की जांच हेतु कार्रवाई की थी वही फैक्ट्री संचालक द्वारा आरोप लगाए गए एवं बताया गया कि थाना प्रभारी एवं उनकी टीम द्वारा संयुक्त रूप से दिनांक 22.01.2021 को दिन में लगभग 12:30 बजे बिना किसी सर्च वारंट के गैर कानूनी रूप से माढोताल थानान्तर्गत स्थित विजय इण्डस्ट्रीज में एकाएक घुस आये एवम फेक्ट्री संचालक को बाहर निकालकर फेक्ट्री की जाँच पड़ताल की गयी तथा संचालक फंसा देने की धमकी दी गयी ,

दस्तावेज दिखाकर फ़ूड ऑफिसर और सर्च वारंट मांगा ….
संचालक द्वारा यह बताया गया कि उसके पास दीप दृव्य की फेक्ट्री संचालित करने के सभी वैध दस्तावेजों को दिखाकर की जा रहीं कार्यवाही को रोके जाने हेतु कहा गया तथा जाँच हेतु सर्च वारंट तथा फूड एक्ट के तहत् उपयुक्त अधिकारी की मांग की , जिस पर पुलिस द्वारा मौके पर ही लगभग 2 घण्टे बाद फूट अधिकारी को बुलाकर फेक्ट्री में बन रहे दीप दृव्य जो कि हवन-पूजन व दीप जलाने हेतु उपयोग में लाया जाता है उसके निर्माण में जुड़े पदार्थों का सैंपल लिया गया। तत्पश्चात् फूड अधिकारी द्वारा फेक्ट्री में कोई भी गैर कानूनी पदार्थ ना पाये जाने की दशा में निरीक्षण रिपोर्ट प्रतिवेदन मौके पर ही गवाहों की मौजूदगी में एस.आई. गेढ़ाम व अन्य को देकर लगभग 5:30 बजे वहां से चले गये।
परन्तु इसके बाद भी थाना प्रभारी द्वारा फूड अधिकारी के जाने के बाद मौजूद पुलिस बल को दोबारा जांच के आदेश दिये गये ।
फैक्ट्री संचालक द्वारा लगाए गए आरोप के अनुसार फैक्ट्री में रखे हुटे सामान को तोड़ा-फोड़ा गया । पुलिस के घटना स्थल से जाने के उपरांत संचालक द्वारा अपने परिसर का निरीक्षण किया गया फेवट्री में रखे सामान व कैश काउंटर की जानकारी ली गयी जिस पर यह पाया गया कि राशि रू. 2.17.800/- गायव है जिसकी लिखित शिकायत करने जब संचालक माढ़ोताल पुलिस थाने पहुंचा तो उसे गाली-गलौच व धमकाते हुये वहां से भगा दिया गया।

पीड़ित पहुँचा न्यायालय की शरण मे …

उसी दिन फेक्ट्री संचालक ने शिकायत सी.एस.पी. माढोताल पुलिस को पोस्ट (डाक) से भेजी तथा दुसरे दिन उक्त्त घटना की सारी जानकारी प्रकरण के माध्यम से न्यायालय के समक्ष रखी गयी जिस पर कानूनी रूप से संज्ञान लेते हुये मा. न्यायालय ने पुलिस थाना को 29.01.2021 को प्रतिवेदन एवं जवाब माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करने हेतु कहा गया तथा अनैतिक रूप से रात को चोरी-छिपे बिना फेक्ट्री मालिक की मौजूदगी में परिसर को सील करने तथा व्यवसायिक स्थल से गायब किये गये गये रूपये के आरोप पर जबाब प्रस्तुत करने का आदेश दिया ।

ये अधिवक्ता रहे पैरवी में उपस्थित …
उपरोक्त प्रकरण में आवेदक की ओर से अधिवक्ता, श्री धीरज कुकरेजा, पवन शर्मा, धीरज तिवारी, विपिन बारी, मिथलेश रजक अधिवक्तागण ने पैरवी की।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close