अपराधटॉप न्यूज़मध्यप्रदेश

लापता बालक की लाश पंप हाउस के पास मिली….., दूसरे मामले12 वर्षीय बालिका को नही खोज पाई पुलिस

न्यूज़🔍इंवेस्टिगेशन
सिहोरा/ गोसलपुर थाना अंतर्गत दो अलग-अलग घटनाये हुई । जिसमे एक घटना में 12 वर्षीय बालक की पंप हाउस के पास रात 9:00 बजे लाश मिली । जबकि दूसरी घटना में 6 अप्रैल से लापता प्रिया काछी का पुलिस अभी तक सुराग नहीं लगा पाई वही परिजन भी अपनी बच्ची को तलाशने में लगे हुए हैं जबकि सिहोरा पुलिस अनुभाग में लगातार इस तरह की घटनाएं हो रही है। लापता बालक 28 अप्रैल को दादी के घर से शाम को घर के लिए निकला था इसके बाद से वह लापता था जिसका शव नल जल योजना के पंप हाउस के पास पड़ा हुआ मिला। जबकि 6 अप्रैल से लापता प्रिया काछी का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा।
पहली वारदात
क्षेत्र गोसलपुर थाना के ग्राम हृदयनगर निवासी बालकृष्ण काछी उम्र 12 वर्षीय पुत्र दीपेश काछी दिनांक 28 अप्रैल को शाम के समय दादी के घर से खाना खाकर निकला था जिसके बाद से बालक घर नहीं पहुंचा था । परिजनों के ढूढने पर भी बालक कहीं कोई पता चल रहा था । जिसको लेकर घरवालों को आशंका हुई कि बालक के साथ कोई दुर्घटना या फिर कोई हादसा न हुआ हो । इस बात को लेकर परिजनों ने गोसलपुर थाना पहुंच कर गुमशुदा की रिपोर्ट लिखवाई गई थी । वहीँ काफी मेहनत मशक्कत करने के बाद भी पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल पाया था ।

बदबू आने ग्रमीणों जाकर देखा बालक का शव
रविवार की रात लगभग 9:00 बजे के दौरान नल जल योजना हृदयनगर पंप हाउस के पीछे बदबू आने पर मोहल्ला वालों ने खोजबीन की बदबू कहां से आ रही है तभी खोजने पर पंप हाउस के पीछे सडी गली बालक की लाश पड़ी हुई मिली जिसे जानवरो व कुत्तों ने नोच कर शव को छत बिछत हालत में कर दिया था । लाश मिलते ही पूरे गांव में सनसनी का माहौल निर्मित हो गया ।

दूसरी वारदात
गोसलपुर थाना अंतर्गत आने वाले गाँव कछपुरा रहने वाले कुशवाहा परिवार का मामला सामने आया है । इस घटना की जानकारी पीड़ित परिवार के सदस्यों ने गोसलपुर थाने में 6 अप्रैल 2021 की रात्रि को बच्ची गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई । प्राप्त जानकारी अनुसार पीड़ित ब्रजलाल काछी पत्नी श्रीमती लक्ष्मी बाई काछी ने बताया कि हम दैनिक मजदूरी कर अपना जीवन ज्ञापन करते हैं । हमने अपने साडू की बेटी डेढ़ वर्ष की उम्र में ही गोद में दे लिया था । जिसका भरण पोषण मेरे साडू सूरज व उनकी पत्नी श्रीमती अनिता काछी कर रहे थे । विगत 6 अप्रैल दिन गुरुवार को शाम प्रिया काछी उम्र 13 वर्षीय बच्ची ने घर में झाड़ू चौका व बर्तन धोने के बाद शाम 4 बजे के लगभग कही चली गई थी । जिसकी रिपोर्ट दोंनो पीड़ित व्यक्ति के परिजनों ने गोसलपुर थाने में एकत्रित होकर शिकायत दर्ज कराई थी । इस प्रकार से घर से बच्ची के अचानक चले जाने से पीड़ित परिवार दुःखी व परेशान हैं । जबकि पुलिस प्रशासन ने इस प्रकार की घटना को संज्ञान में लेकर उच्च स्तरीय 5 थानों की टीम तैयार कर बच्ची की खोजबीन करने में लगा दी है । साथ ही अनुविभागीय अधिकारी एस डी ओ पी आई पी एस श्रुतकीर्ति सोमवंशी रोजाना इस लापता बच्ची की खोजबीन में भम्रण करते हुए नजर आ रहे हैं । वहीँ जल्द ही बच्ची की तलाश पूर्ण कर ली जायेगी । पीड़ित परिवार के सदस्यों ने मीडिया को जानकारी दी थी कि हमारी बच्ची शान्ति नगर कछपुरा गोसलपुर में रहती थी और हम लोग ग्राम धमकी में निवास करते हैं । गोसलपुर थाना क्षेत्र ग्राम कछपुरा रहवासी सूरज उर्फ गुल्लू काछी के परिवार की थी । जिनके दो पुत्र पहला पुत्र आकाश काछी जिसकी उम्र लगभग 15 वर्षीय और दूसरा पुत्र आयुष काछी जिसकी उम्र 10 साल की है वहीं गोद ली हुई बच्ची प्रिया काछी उम्र 13 वर्षीय की थी । इस प्रकार से घर से अचानक से पुत्री के चले जाने से दोनों परिवार के सदस्य दुःखी एवं परेशान हैं ।

बहर हाल जो भी हो परंतु बच्चों का इस तरह गायब होना, और उनका सुराग न लग पाना ,कहीं ना कहीं प्रशासनिक व सामाजिक चूक का नतीजा है । वहीं पुलिस की कार्यप्रणाली में कहीं ना कहीं कसावट की दरकार समझ मे आती है ।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close