टॉप न्यूज़मध्यप्रदेश

कलेक्टर के फोन से तुरन्त हरकत में आये राजस्व विभाग ने चौबीस घण्टे में रिकार्ड में नाम दर्ज कर घर जाकर आवेदक को सौंपी भू-अधिकार पुस्तिका

कलेक्टर को जनसुनवाई में दी थी शिकायत

जबलपुर – फौती नामान्तरण का आदेश हो जाने के बाद भी राजस्व रिकार्ड में नाम नहीं दर्ज किये जाने की कल मंगलवार को जनसुनवाई में आई एक शिकायत पर कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी द्वारा लगाई गई फटकार पर न केवल रिकार्ड को दुरुस्त किया गया बल्कि चौबीस घण्टे के भीतर आवेदक को उसके घर जाकर भू-अधिकार पुस्तिका भी सौंप दी गई ।
कल मंगलवार को हुई जनसुनवाई में कटंगी के ग्राम गनियारी के देवेंद्र सिंह ने जबलपुर आकर कलेक्टर डॉ इलैयाराजा को फौती नामान्तरण का आदेश हो जाने के बावजूद भी राजस्व रिकार्ड में नाम दर्ज नहीं किये किये जाने की शिकायत की थी । देवेंद्र सिंह ने कलेक्टर को बताया कि सितंबर 2020 में उसके पिता एवं नवम्बर 2021 में उसकी माँ की मृत्यु हो गई थी । माता-पिता की मृत्यु के बाद पिता की जमीन पर फौती नामान्तरण का आदेश भी हो चुका है । बावजूद इसके अभी तक उसका और उसके भाइयों का नाम राजस्व रिकार्ड में दर्ज नहीं हो पाया है । देवेंद्र ने बताया कि वह मजदूरी करता है और बार-बार उप तहसील कार्यालय कटंगी और पटवारी के चक्कर लगाकर परेशान हो चुका है ।
देवेंद्र के आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा जब आज सुबह उसे वही पटवारी रिकार्ड दुरुस्त कर भू-अधिकार पुस्तिका देने घर पहुँचा जो उसे पिछले दो माह से तरह-तरह के आश्वासन देकर भटका रहा था । जनसुनवाई में देवेन्द्र सिंह से आवेदन प्राप्त होते ही कलेक्टर ने फौरन उसे नायब तहसीलदार कटंगी को भेजा और अप्रसन्नता व्यक्त करते हुये तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिये । कलेक्टर के फोन से तुरन्त हरकत में आये राजस्व विभाग के स्थानीय अमले ने फौरन रिकार्ड निकलवाया और दस्तावेजों में देवेंद्र सिंह और उसके दो भाइयों ज्वाला सिंह और रघुराज सिंह का स्वर्गीय पिता बलवंत सिंह की 0.020 हेक्टेयर भूमि पर नाम दर्ज कर पटवारी मुकेश तिवारी को देवेंद्र सिंह के गनियारी स्थित घर जाकर बही देने के निर्देश दिये । पटवारी मुकेश तिवारी आज सुबह देवेंद्र सिंह के घर पहुँचा और उसे नई बही प्रदान की ।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close