अपराधटॉप न्यूज़

नुपुर शर्मा का समर्थन करने पर तालिबानी तरीके से हत्या उदयपुर में बबाल… कर्फ्यू लगा २४ घंटे इन्टरनेट बंद… प्रधानमंत्री मोदी को भी धमकी

By – VILOK PATHAK 

राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल नाम के एक व्यक्ति की गला काटकर हत्या कर दी गई। उक्त व्यक्ति ने कुछ दिन पहले नुपुर शर्मा के बयान के समर्थन में पोस्ट की थी | घटना के सम्बन्ध में बताया जाता है की मंगलवार को दो व्यक्ति कपड़े का नाप देने के बहाने टेलर की दुकान पर पहुंचे और टेलर पर धारदार हथियार से वार कर दिए। ताबड़तोड़ हमलों ने उसे संभलने का मौका तक नहीं दिया। उसकी गर्दन कट गई और मौके पर ही मौत हो गई। हमले में दुकान पर काम करने वाला उसका साथी ईश्वर सिंह गंभीर घायल हो गया। उसे इलाज के लिए एमबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार मामला शहर के धानमंडी इलाके के भूत महल क्षेत्र का है। यहां रहने वाला कन्हैयालाल टेलर की दुकान चलाता है। कुछ दिन पहले दर्जी कन्हैयालाल ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की थी। इसमें उसने नुपुर शर्मा के बयान का समर्थन किया था। पुलिस ने राजसंमद जिले के भीम से दोनों हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है।

हत्या की खबर पूरे उदयपुर में आग की तरह फैली। कलेक्टर ताराचंद मीणा, एसपी मनोज चौधरी और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस की अतिरिक्त टुकड़ियों को तैनात किया गया है । एसपी का कहना है कि फोन रिकॉर्ड के आधार पर यह जानकारी जुटाई जा रही है कि किस-किसने कन्हैयालाल को धमकी दी थी।

हत्या का लाइव वीडियो बनाया प्रधानमंत्री को भी धमकी

कन्हैयालाल की हत्या के बाद दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। एक में हत्यारों ने हत्या का लाइव वीडियो बनाया है। इसमें कन्हैयालाल गिड़गिड़ा रहा है। वहीं, दूसरे वीडियो में दोनों युवक हत्या की जिम्मेदारी ले रहे हैं।  दोनों युवक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। साथ ही नुपुर शर्मा को भी धमका रहे हैं |

पहले से मिल रही थी धमकी

कन्हैयालाल को जान से मारने की धमकियां भी मिल रही थी। पिछले कुछ दिन से उसने दुकान नहीं खोली थी। जब दुकान खोली तो दो युवकों ने उसकी हत्या कर दी।

कर्फ्यू लगाया गया इंटरनेट बंद

घटना के बाद उदयपुर के धानमण्डी, घण्टाघर, हाथीपोल, अम्बामाता, सूरजपोल, भूपालपूरा और सविना पुलिस थाना क्षेत्रों में आगामी आदेश तक के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है वहीं इंटरनेट सेवा 24 घंटे के लिए बंद कर दी गई है.

पूरे राजस्थान में एक महीने के लिए धारा-144 लागू

पूरे राजस्थान में अलर्ट के साथ धारा 144 लागू कर दी गई है. आदेश में कहा गया है कि राज्य के सभी जिलों में अगले एक महीने के लिए धारा 144 लागू रहेगी.

उदयपुर की घटना के बाद मप्र में अलर्ट

उदयपुर की घटना के मुद्देनजर मप्र में अलर्ट जारी कर दिया है इसके साथ ही सतर्कता बरतते हुए लॉ एंड आर्डर बनाये रखने के निर्देश जारी हुए हैं |

एनआईए टी टीम अलर्ट 

गला कट लेने जैसी बर्बर घटना को लेकर दिल्ली में एनआईए की टीम सतर्क हो गयी है इस घटना के तुरंत बाद एनआईए  का एक दल उदयपुर रवाना हो गया है |

कठोर कार्रवाई की जाएगी, शांति बनाए रखे मुख्यमंत्री गहलोत
हत्या की जानकारी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति की अपील की है। उन्होंने कहा युवक की जघन्य हत्या की मैं भर्त्सना करता हूं। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। मैं सभी से अपील करता हूं कि इस घटना का वीडियो शेयर कर माहौल खराब करने का प्रयास न करें। वीडियो शेयर करने से अपराधी का समाज में घृणा फैलाने का उद्देश्य सफल होगा।

असदुद्दीन ओवैसी ने निंदा की

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने भी निंदा की है. उन्होंने कहा, ”उदयपर में हुई क्रूर हत्या निंदनीय है. ऐसी हत्या को कोई डिफ़ेंड नहीं कर सकता. हमारी पार्टी का मुसलसल स्टैंड यही है के किसी को भी क़ानून को अपने हाथों में लेने का हक़ नहीं है. हमने हमेशा हिंसा का विरोध किया है.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close