अपराध

ऑनर किलिंग का मामला..प्रेम प्रसंग के चलते पिता ने की बेटी की हत्या

NEWS INVESTIGATION
कटनी/ घर में नाबालिक बेटी को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में देखने के बाद पिता क्रोधित हो खून खौल उठा। पहले तो पिता और ताऊ ने प्रेमी को पिटाई कर के वहां से भगा दिया था। उसके बाद जब बेटी ने इस बात का विरोध किया और आत्महत्या करने की धमकी दी तो क्रोध में आकर पिता ने उसे ठरका टैंक में ले जाकर धकेल दिया था। पुलिस ने जांच के बाद हत्या के आरोपी पिता को हिरासत में ले लिया है। इस मामले में पुलिस ने प्रेमी को भी आरोपी मानते हुए उसके खिलाफ भी महिला संबंधी अपराधों की विभिन्न धाराओं के तहत कार्यवाही की है।
👉यह था घटनाक्रम
प्रकरण के संबंध में जानकारी देते हुए माधव नगर थाना प्रभारी मनोज गुप्ता ने बताया कि थाना क्षेत्र के निवार चौकी अंतर्गत आने वाले ग्राम पहाड़ी निवासी संजय उर्फ सज्जू उपाध्याय की पत्नी किसी काम से कुछ दिनों के लिए बाहर गई हुई थी। 9 सितंबर की दोपहर पिता संजय के घर से जाने के बाद बेटी 16 वर्षीय बेटी ने गांव में ही रहने वाले अपने प्रेमी अमन सेन को घर बुला लिया। पुलिस के मुताबिक अमन और बेटी लगभग डेढ़ साल से प्रेम संबंध में थे। पहले भी परिजनों के द्वारा विधि को गैर समाज के युवक से संबंध न रखने की हिदायत देते हुए समझाने का प्रयास किया गया था। 9 सितंबर को जब पिता ने अपने ही घर में अपनी बेटी को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में देखा तो उसका खून खौल उठा।
👉प्रेमी की पिटाई से बौखलाई थी छात्रा
पुलिस के मुताबिक पिता संजय एवं बेटी के ताऊ ने छात्रा और प्रेमी को आपत्तिजनक हालत में देख लिया था जिसके बाद मारपीट कर प्रेमी अमन को वहां से भगा दिया था। इस बात के विरोध में होकर विधि अपने पिता से विवाद करने लगी और आत्महत्या करने की धमकी देने लगी। पिता पुत्री के बीच विवाद जब बढ़ा तो 9 सितंबर की देर रात पिता को आत्महत्या की धमकी दे रही बेटी को क्रोध में आकर बोला कि चल मैं भी देखता हूं तू कैसे मरती है। इसके बाद पिता ने अपनी पुत्री को ठरका टैंक ले गया और जहां उसने बेटी को तालाब में धकेल दिया, और डूबकर मौत हो गई।
👉पिता और प्रेमी पर मामला दर्ज
पुलिस की जांच के बाद मिले साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने हत्या के आरोपी पिता संजय उर्फ संजू उपाध्याय के खिलाफ धारा 302, 201 के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं नाबालिक छात्रा के साथ आपत्तिजनक हालत में पाए जाने के कारण छात्रा के प्रेमी अमन सेन के खिलाफ धारा 456, 354, 354 (क) एवं पास्को एक्ट की धारा 7, 8 और 11, 12 के तहत कार्यवाही की गई है।
👉युवती की आवाज ऑडियो हो रहा वायरल
इस मामले में एक ऑडियो क्षेत्र में वायरल है जो कि मृतिका  का बताया जा रहा है उस ऑडियो में एक युवती आवाज में यह कहती सुनाई दे रही है की मम्मी को आने दो मैं सब कुछ बताऊंगी कि मेरे साथ किसने क्या-क्या किया है। ऑडियो में युवती किसी पर जबरन संबंध बनाने की बात कहती सुनाई दे रही है। यह ऑडियो में आवाज किसकी है इस बात की पुष्टि पुलिस द्वारा नहीं की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close