Jabalpurमध्यप्रदेशसिटी न्यूज़

जलप्लावन: कालोनीवासी गांव को पलायन करने मजबूर, शालेम स्कूल की बाउंड्री गिरी

न्यूज़ इन्वेस्टीगेशन

सिहोरा / नगर की अधिकांश नई कालोनियों में आसपास के गांवों के लोंगों ने बच्चों की पढ़ाई और स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए गांव छोड़कर सिहोरा खितौला में मकान बनाकर बस गए लेकिन प्रशासन की अनदेखी और कुछ तथाकथित नेताओं की बदौलत बाह्य नाला में कब्जा करा दिया गया, जिसमे एवन सिटी को जोड़ने के लिए बाह्य नाला में पुलिया डालकर रास्ता बना दिया गया, और बरसात के पानी की निकासी अवरुद्ध होने से पारस और पालीवाल कलोनी डूब में आ गयी। और अधिकांश लोग अपने बच्चों की पढ़ाई का नुकसान करके गांव चले जा रहै हैं। रविवार को हालात यह हो गए कि शालेम स्कूल की बाउंड्रीवाल का कुछ हिस्सा धराशायी हो गया। बारिश रुकने के बाद भी एवन सिटी और पालीवाल कलोनी साथ ही पारस कलोनी में पानी घुसा हुआ है जिसकी वजह नाले में पुलिया को सही ढंग नही हटाने के कारण जल भराव की स्थिति बनी हुई है, यदि नगरपालिका सिहोरा के अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों द्वारा पुलिया हटाने की कार्यवाही पहले कर ली जाती तो संभवतः यह स्थिति नही बनती।
कॉलोनी में पानी भरने से हालात बेकाबू दिखे। स्थानीय लोगों ने बताया कि कॉलोनी का पानी बाह्य नाले की तरफ नहीं जा पा रहा है, उल्टा ही पुलिया की वजह से नाले का पानी कलोनी में पलट रहा है इससे समस्या बन रही है।
पालीवाल कलोनी के कई घरों में पानी के कारण लोगों के घरों में काफी मुसीबते हो रही हैं वहीं छोटे बच्चों को स्कूल जाने में भी दिक्कत हो रही है साथ ही बच्चों के डूबने का भी खतरा बना हुआ है।

➡️इन कलोनी में जल भराव
बारिश रुकने के बाद भी सिहोरा खितौला की पालीवाल कलोनी, एवन सिटी की प्लाटिंग,मझौली बायपास की कलोनियो जैसी पॉश कॉलोनियां भी अछूती नहीं रहीं। जलभराव से लोगों को खासी दिक्कतें हो रही है। जिसमे छोटे बच्चे न ही स्कूल के लिए घरों से निकलकर स्कूल जा रहे हैं साथ ही छोटे बच्चों के बाहर निकलने पर डूबने का भी खतरा बना हुआ है। लो लाइन एरिया के तीन से चार वार्डों में जगह-जगह जल भराव की स्थिति बनी थी। जहां जल भराव हुआ उन जगहों को चिंहित कर निराकरण करने की स्थानीय लोग मांग कर रहे हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close