अपराधटॉप न्यूज़

जेल में 11 घंटे गायब रहा कैदी, सुबह झाड़ी में छिपा मिला… दो प्रहरी सस्पेंड

✍️ विलोक पाठक

न्यूज़🔍इंवेस्टिगेशन

केंद्रीय जेल जबलपुर में गुरुवार की शाम आजीवन कारावास का एक कैदी जेल से गायब हो गया। अलर्ट अलार्म बजने के बाद पूरी रात जेल के प्रहरी उसकी तलाश करते रहे। कुछ देर बाद उसे बाहर भी तलाश की गया।आखिरकार शुक्रवार की सुबह जेल के भीतर झाड़ियों में छिपे कैदी को पकड़ लिया गया। इस मामले में दो जेल प्रहरियों को सस्पेंड कर दिया गया है।
शाम को कैदियों की गिनती के दौरान बैरक नंबर 9 में प्रहरी को एक कैदी कम मिला। जेल प्रहरियों ने बार-बार गिनती की तो पता चला कि रमेश नाम का कैदी बैरक में नहीं है। जिसकी सूचना तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को दी गयी। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने तुरंत ऑपरेशन सच चलाया एवं जेल के सभी कोनों में उसकी तलाश की गई परंतु जब मैं नहीं मिला तो अधिकारियों के माथे पर चिंता की लकीर सताने लगी। रात भर तलाश करने के बाद शुक्रवार की सुबह झाड़ियों में मिलने के बाद जेल प्रबंधन ने राहत की सांस ली। ये कैदी बेरक से गायब होकर आधा किलोमीटर दूर नई जेल तक पहुंच गया। यहां आने के बाद वह घनी झाड़ियां में जाकर छुप गया। सुबह तलाशी के वक्त उसे झाड़ी से पकड़ा गया।
कैदी रमेश कोल (32) 2014 में धारा 363, 366, 376 और पॉक्सो के अपराध में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है तथा कटनी जिले के कैमोर का रहने वाला है। जेल अधीक्षक अखिलेश तोमर ने उसके खिलाफ सिविल लाइन थाने में धारा 264 के तहत एफआईआर दर्ज करवाई।
इस मामले में जेल अधीक्षक ने दो जेल प्रहरी सुरेन्द्र तुरकर और विजय गुप्ता को निलंबित कर दिया है।

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close